Search This Blog

Loading...

Automatic translation of this blog page

Wednesday, January 19, 2011

शराब पीने के लिए छोटी लोटस, खून बह रहा, एक्जिमा, क्रोनिक हैपेटाइटिस और उच्च रक्तचाप की एक किस्म

 Tarmizi, बीएससी द्वारा Spd


            
बनाना अपनी खुद की हर्बल दवा mmembeli से बेहतर है. तो एक युवा आविष्कारक हर्बल नुस्खा, श्रीमती श्री हादी ने कहा. "Kebersihannyapun अधिक सुरक्षित," कारण के रूप में. उपयोगिता? सप्ताह में दो बार सुबह, दोपहर और पियो. उदाहरण के लिए, हर सोमवार और गुरुवार या मंगलवार से शुक्रवार. मेरे शरीर का मानना है स्वस्थ, ताजा, उज्ज्वल, चिकनी त्वचा और कसा हुआ चेहरा. यह कोशिश करो, जो हो रहा है. JAMU फूल कमल

     
कमल के फूल के रंग के अनुसार दो प्रकार के, लाल और सफेद रंग के हैं. ukurannyapun अनुसार वहाँ एक बड़ा और छोटा है. बड़ा प्रकार, Nelumbium Nelumbo, कमल, और Nelumbiumium nucifera दूसरों के बीच में. एक छोटा सा नाम निम्फ़ेआ इंडिका और निम्फ़ेआ pubescens जबकि.

     
दोनों अलग हैं. जो भारत और चीन से थे, जबकि एक छोटे से कमल प्रजातियों अफ्रीका से जन्म लिया है. भारत में विशेष बड़ा कमल लंबे शोषण किया है. हर्बल औषधि के अतिरिक्त के रूप में भोजन के लिए अच्छी तरह से. उदाहरण के लिए, और जड़ों बीज या dikari तले कमल, फल भी अचार और नमकीन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है. चीनी रेस्तरां में, एक बतख मांस के एक थाली में सामग्री के रूप में कमल फल जबकि. reputedly बतख मांस अन्यथा उसके विज्ञापन senikmat कमल रसोई घर में पहले फल के साथ दखल नहीं होगा.
कमल व्हाइट लोटस (निम्फ़ेआ अल्बा) व्हाइट लोटस (निम्फ़ेआ अल्बा)
वैज्ञानिक वर्गीकरण राज्य: Plantae श्रेणी: Magnoliophyta वर्ग: Magnoliopsida आदेश: Nymphaeales परिवार: Nymphaeaceae जीनस: निम्फ़ेआ प्रजाति
कमल के फूल

     
कड़वा लोटस. क्योंकि यह करने के लिए हर्बल औषधि के रूप में इस्तेमाल किया जा पहले उबला हुआ होना चाहिए है. केवल उबला हुआ पानी है कि नशे में है. पानी लिली के लिए एक मूत्र व्यय लांच स्टू टूट गया है. यह भी एक खाँसी, उल्टी करने के लिए और रक्त को साफ कर इलाज कर सकते हैं. जो यत्न से उबला हुआ पानी पीने लिली कर देगा उसका चेहरा हमेशा ताजा है. इस तरह से माँ और remaji कमल हर्बल उत्साही युवा हमेशा रहेगी.
एक्जिमा के लिए

     
किनारा ताज कमल प्रभावोत्पादक युवा माताओं जो गर्भवती हैं के हस्तक्षेप से उबरने. किनारा ताज गाय के दूध में उबला हुआ और तब से निचोड़ा हुआ और गोली के रूप में खाया कमल. अगर फूल जला दिया गया, राख बाहरी दवा के रूप में इस्तेमाल किया गया करने के लिए एक्जिमा, फोड़े और अन्य त्वचा विकारों का इलाज.
बवासीर के लिए

     
चीनी सौंदर्य विशेषज्ञ के अलावा, हमेशा के लिए जड़ी बूटी है कि त्वचा कोमलता को बनाए रखने पा रहा है. Yitu एक कमल ताज strands के रूप सूख गया है. के रूप में पराग और पुंकेसर के रूप में अच्छी तरह से, सौंदर्य प्रसाधन सामग्री के लिए उपयोग किया जाता है. अगर पराग और पुंकेसर शहद और पनीर के साथ मिश्रित है, तो यह दवा बवासीर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है.
सूजाक पेचिश, और रक्त के थक्के के लिए

     
कमल के बीज भी महत्वपूर्ण है. बीन बैग के आकार ततैया घोंसला, एक बार जला दिया, तो राख खाना पकाने के पानी के लिए ले जाया गया, पेशाब और रक्त पेचिश बंद हो जाएगा. कड़वाहट की जेबें भी खून के थक्कों कि अक्सर एक औरत को कुछ दूर किया था सिर्फ जन्म दिया. यह सिर्फ पानी और dicampursedikit Samsu सफेद (गन्ने के रस से शराब) उबलते में कमल के बीज का एक पैकेट है.
तंत्रिका संबंधी विकार और आंख puffiness के लिए

     
कमल के बीज कि त्वचा, उबला हुआ और नशे में पानी है, से खुली है माना जाता है प्रभावोत्पादक (कुशलता) आदमी है जो शुरू कर दिया 'कमजोर' चंगा करने के लिए. जबकि वहाँ कमल बीज के बीच में एक धुरी है (यह भी कड़वी है), उबला हुआ पानी एक तसल्ली की शक्ति है. यह जो स्नायविक विकारों (तनाव, चिंता palpitations) सामना कर रहे हैं और सूजन नेत्र चिकित्सा के लिए अच्छा है.
गर्मी कम करने के लिए

     
कमल का पत्ता कड़वा होता है और गर्मी नीचे हर्बल औषधि के रूप में जाना जाता है. त्वचा को उत्तेजक अलावा खुले pores, ताकि स्वेद की सुविधा. बहुत सर्दी और फ्लू के इलाज के लिए अच्छा इसके अलावा, कमल के पत्ते भी पेशाब और शौच मानक के अनुसार करने में सक्षम.
पेचिश के लिए

     
Terati पत्ता भुना हुआ और आटा के रूप में इस्तेमाल सूखी, एक हर्बल मरहम लगाने पेचिश है. कमल के पत्ते पाउडर के दो ग्राम ब्राउन शुगर के साथ मिश्रित और गर्म पानी से पीसा. Dimi-num औषधीय कई बार. पहले से ही था पेचिश रक्तस्राव के स्तर पर, फिर ब्राउन शुगर शहद के साथ प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए पर पहुंच गया.

     
कमल जड़ आटा (आमतौर पर सफेद कमल) पेचिश रोकने के लिए. यह थोड़ा मीठा है. कच्चा आटा नासूर घावों को चंगा करने के लिए. अगर इसे पकाया है, उपयोगितावादी जड़ों दिल और पेट को मजबूत आटा.
नकसीर के लिए
कमल स्टेम या डंठल, जो बढ़ा और पानी निचोड़ा हुआ एक नकसीर इलाज कर सकते हैं. जिस तरह से उसकी नाक में खून टपकाव का रस के साथ है. कुछ बूंदों को रक्तस्राव रोकने के लिए पर्याप्त हैं.
पेट के रोगों के लिए

     
कमल स्टेम तंतुओं 30 सेमी के बारे में यार्न की एक लंबाई है. इस छड़ भी बीज के रूप में एक शामक जैसे कार्य करता है. ट्रंक उबला हुआ और नशे में उबला हुआ पानी, पेट के रोगों का इलाज करेंगे. यह भी पेशाब, शुरू दस्त और पेचिश का इलाज.
Penceghah क्रोनिक हैपेटाइटिस और उच्च रक्तचाप

     
कमल पानी के 750 सीसी के साथ मिट्टी के बर्तन में उबला हुआ बीज के 200 ग्राम उबला करने के लिए. एक ख़ुरमा फल और उबला हुआ 400 सीसी शेष पानी तक फिर irisanirisan जोड़ें. 200 सीसी गर्म जबकि नशे में, यह 2 एक्स दैनिक नहीं है.
दिल के लिए: स्पष्ट रूप से उबला हुआ कमल ताजा अंगूर के बीज के साथ मिश्रित.
रक्त खाँसी, रक्त वमन:
     
कमल प्रकंद धोया और फिर dijuice, जब तक 1 200 सीसी का गिलास आकार एकत्र की. पीने के लिए, यह एक पंक्ति में 3-5 दिनों के लिए करते हैं.
उल्टी, दस्त:
     
50 ग्राम अदरक और धोया और dijuice या dipatut के 15 ग्राम कमल प्रकंद,, पीने, 3 बार एक दिन पानी ले लो.
पेचिश:
     
50 ग्राम अदरक और के 10 ग्राम कमल प्रकंद, dijuice या grated. पानी भावनाओं को पानी की 100 सीसी, तो उबलते गर्म कहा, एक बार शांत शहद का 1 चम्मच जोड़ें, हलचल और पीते हैं.
उच्च रक्तचाप. (1) 0.10 ग्राम और कमल के बीज के 15 ग्राम बीज कमल कली (Iien सिम), शेष 200 सीसी तक 350 सीसी का पानी के साथ उबला हुआ चाय की तरह हर दिन है. हैं, पीते हैं.
(2) 15/10 उबालें और चाय के रूप में पीने के लिए पर्याप्त पानी के साथ उबला हुआ जी की कमल बीज (ग्रहणाधिकार सिम) की गोली मारता है. यह भी कमल सूक्ष्मता गर्म पानी के साथ पीसा जमीन बीज गोली मार कर सकते हैं, पीने का.
में गर्मी, gondokan भी है दिल और जिगर के साथ लोगों के लिए फायदेमंद है.

     
100 ग्राम और 50 ग्राम कमल प्रकंद ताजा ईख प्रकंद, धोया और टुकड़ों में पर्याप्त कटौती. शेष 250 सीसी तक 500 सीसी का पानी के साथ उबला हुआ. के बाद फ़िल्टर्ड, डरावना चाय की तरह पीता है.
नाक (nosebleeds) से खून बह रहा है:

     
कमल जड़ वर्गों ialu dijuice धोया. पानी नाक में dripped.
संदर्भ: 1. Usen Wijaya, "Jamu कमल के फूल," सामाजिक मूलाधार किसान भवन, जकार्ता, 1984 sines. 2. डेला "हर्ब छोटी पर्चे," Yayasan Sosial Tani भवन जकार्ता, 1984. 3. डीआरएस. Djoko
Hargono एट अल "इन्डोनेशियाई मेडिसिनल प्लांट्स मैं और माप द्वितीय,", 1985, खाद्य एवं औषधि प्रशासन के महानिदेशक - स्वास्थ्य विभाग. जकार्ता. 4. नाटकीय. Cir एच. 1982, ब्रेट जकार्ता "विरासत पूर्वजों, दवाओं",. 5. एमबी Rahimsyah, "औषधि स्वर्ग, 1997, उद्यम स्टार जया, सुरबाजा. 4. Hembing WK, 1998 जकार्ता, Pustaka Kartini "इंडोनेशिया चतुर्थ में औषधीय पौधों".
कमल लाभ
कमल पौधे बढ़ता है कि हम अक्सर पूल में या दलदल में मुठभेड़, अब तक हम केवल फूल और आकार की सुंदरता देखते हैं. जाहिरा तौर पर कमल हमारे लिए कई औषधीय गुण होते हैं. प्रकंद, पत्ते, पुंकेसर, कलियों के बीज, और फूल से शुरू.
दूसरों के बीच में कमल, के कुछ गुण:
1. कमल के बीज खाने अवशोषण की समस्याओं, दस्त, कमजोरी शरीर, पुरानी आंत्रशोथ, पेचिश, उल्टी, योनि स्राव और खून बह रहा से निपटने कर सकते हैं.
2. Tunasnya बुखार, प्यास, धड़कन, घबराहट को राहत देने के लिए, रक्त, उल्टी और उच्च रक्त.

3. पुंकेसर योनि छुट्टी पर काबू पाने, खून बह रहा है और anyangan आन्यांग कर सकते हैं.

Tumbuhan Obat

Followers